सिर्फ 26 की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, अब 29 गेंदों में ठोके 74 रन, लगाए 8 चौके-5 छक्के

रिली रूसो ने खेली ताबड़तोड़ पारी, लेकिन टीम बुरी तरह हारी!

Image Credit source: PCB TWITTER

टी20 ब्लास्ट में ससेक्स के खिलाफ समरसेट के बल्लेबाज रिली रूसो (Rilee Rossouw) ने खेली ताबतोड़ पारी हालांकि टीम को नहीं मिली जीत. रूसो ने अपनी पारी में 8 चौके, 5 छक्के लगाए.

टी20 ब्लास्ट में साउथ ग्रुप के एक मुकाबले में ससेक्स ने समरसेट पर 47 रनों की बड़ी जीत हासिल की. ससेक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 216 रन बनाए. जवाब में समरसेट की टीम 169 रन ही बना सकी. ससेक्स की जीत में जॉश फिलीपी ने बड़ा योगदान दिया. इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने 43 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली. उनके अलावा कप्तान रवि बोपारा ने 34 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली. हालांकि ससेक्स की ओर से रिली रूसो ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर दिल जीता. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने महज 29 गेंदों पर 74 रन बनाए. रिली रूसो (Rilee Rossouw) के बल्ले से 5 छक्के और 8 चौके निकले. इस बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 255 से ज्यादा रहा. लेकिन रूसो की पारी टीम के काम नहीं आई और ससेक्स को बड़ी हार मिली. ससेक्स की जीत में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय ने 5 विकेट अपने नाम किए.

मैकॉय-मिल्स ने मिलकर 9 विकेट लिए

समरसेट की टीम पर ससेक्स के दो बाएं हाथ के गेंदबाज भारी पड़े. इस मुकाबले में ओबेड मैकॉय ने 33 रन देकर 5 विकेट हासिल किए. वहीं टिमाल मिल्स ने 4 विकेट अपने नाम किए. बता दें मैकॉय आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे और मिल्स मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे थे. मिल्स की आईपीएल में जमकर धुनाई हुई थी लेकिन टी20 ब्लास्ट में वो रंग जमा रहे हैं.

रिली रूसो की पारी गई बेकार

रिली रूसो को उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. ये खिलाड़ी दुनियाभर की लीग खेलता है. हालांकि बाएं हाथ का ये बल्लेबाज पिछले 7 सालों से आईपीएल में नहीं खेला है. रूसो आरसीबी के लिए 2014 और 2015 में मैदान पर उतरे थे और उन्हें महज 5 ही मैच खेलने का मौका मिला. बता दें रूसो ने महज 26 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. रूसो सिर्फ 2 साल इंटरनेशनल क्रिकेट खेले और इसके बाद उन्होंने काउंटी क्रिकेट का रुख कर लिया.