CWG 2022 Results: हिमा-पीवी सिंधु की जीत, पंघाल लगाएंगे विनिंग पंच को तैयार

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 विनर लिस्ट: इन खेलों में आज के दिन भारतीय खिलाड़ी कड़ी प्रतिद्वंदिता पेश कर रहे हैं.

हिमा दास फाइनल में (File Pic)

राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए गुरुवार को दिन मिला जुला रहा है. भारत के लिए कुछ अच्छी खबरें आईं तो कुछ निराश करने वाली भी खबरें मिलीं. भारत की स्टार स्प्रिंटर हिमा दास 200 मीटर स्पर्धा में अपनी हीट में 23.42 सेकेंड का समय निकालकर पहले स्थान पर रहीं जिससे उन्होंने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया. हिमा (22 वर्ष) पांच महिला धाविकाओं की हीट में शुरू से ही सबसे आगे रहीं जिसमें जाम्बिया की रोडा नजोबवु 23.85 सेकेंड से दूसरे स्थान पर जबकि युगांडा की जासेंट नयामहुंगे 24.07 सेकेंड के समय से तीसरे स्थान पर रहीं.

महिलाओं की 200 मीटर रेस में छह हीट से शीर्ष 16 सेमीफाइनल के लिएक्वालीफाई करेंगी. हिमा ने हीट- 2 जीती लेकिन हीट 1 में नाईजीरिया की फेवर ओफिली (22.71 सेकेंड) और हीट 5 में इलेन थॉम्पसन हेरा (22.80 सेकेंड) ने उनसे काफी बेहतर समय निकाला. हिमा की तुलना में कम से कम छह खिलाड़ियों ने बेहतर समय निकाला जो सेमीफाइनल में पहुंची.

सिंधु को भी मिली जीत

शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने भी आसान जीत से राष्ट्रमंडल खेलों की महिला एकल स्पर्धा के प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता सिंधु ने राउंड 32 के मुकाबले में मालदीव की फातिमा नबाहा अब्दुल रज्जाक को महज 21 मिनट में 21-4, 21-11 से हरा दिया.

एकल में पिछले चरण की रजत पदक विजेता सिंधु को मुकाबले में जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा जबकि फातिमा को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था. पहले गेम में सिंधु ने आक्रामकता बरते बिना ही मालदीव की प्रतिद्वंद्वी को पस्त कर दिया जिसमें उन्होंने अंक जुटाने के लिये ड्राप शॉट्स का इस्तेमाल किया दूसरे गेम में फातिमा ने शुरू में थोड़ी चुनौती पेश की और वह सिंधु के साथ 9-9 की बराबरी पर थी क्योंकि भारतीय खिलाड़ी ने सहज गलतियों से अंक दे दिये थे, लेकिन फिर सिंधु ने ब्रेक तक 11-9 की बढ़त हासिल कर ल. इसके बाद उन्होंने आराम से अंक जुटाकर अंतिम 16 में जगह बनाई जबकि प्रतिद्वंद्वी केवल दो अंक ही बना सकी.