LSG vs KKR Prediction Playing XI IPL 2022: किन खिलाड़ियों के साथ उतरेंगी लखनऊ और कोलकाता की टीमें? जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

लखनऊ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के बेहद करीब है. (IPL Photo)

LSG vs KKR, IPL 2022: लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम अपने पहले ही सीजन में दमदार खेल दिखा रही है और प्लेऑफ में जाने के करीब है. कोलकाता के लिए उसे रोकना मुश्किल होगा.

लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) की टीम पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रही है और अपने पहले ही सीजन में इस टीम ने दमदार प्रदर्शन किया है. केएल राहुल की कप्तानी वाली इस टीम को आईपीएल-2022 (IPL 2022) में हराना दूसरी टीमों के लिए मुश्किल साबित हुआ है. अभी तक शानदार फॉर्म में चल रही इस टीम का सामना शनिवार को दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) से होगा. ये दोनों टीमें पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. लखनऊ ने अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था. वहीं कोलकाता भी अपना पिछला मैच जीतकर आ रही है. उसने अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराया था. दोनों टीमें अपने विजयी क्रम को जारी रखना चाहेंगी.

अंक तालिका देखी जाए तो लखनऊ की टीम दूसरे नंबर पर है. उसके 10 मैचों में सात जीत और तीन हार के साथ 14 अंक हैं और कोलकाता के खिलाफ जीत उसे प्लेऑफ में पहुंचा सकती है क्योंकि इस जीत के बाद उसके 16 अंक हो जाएंगे. वहीं कोलकाता की टीम 10 मैचों में चार जीत और छह हार के साथ आठ अंक लेकर आठवें स्थान पर है और प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए उसे लखनऊ को हराना ही होगा.

लखनऊ में लौटेगा ये गेंदबाज

लखनऊ की टीम में यूं तो बदलाव की संभावना लगती नहीं है. बस तेज गेंदबाज आवेश खान की वापसी तय लग रही है. वह चोट के कारण बाहर थे और कोलकाता के खिलाफ होने वाले मैच में वह फिट होकर वापसी कर सकते हैं. आवेश खान आते हैं तो फिर कृष्णाप्पा गौतम को बाहर जाना पड़ेगा. बाकी इस टीम में सभी लगातार अच्छा कर रहे हैं तो ऐसे में राहुल ज्यादा कुछ बदलाव करने के मूड में होंगे नहीं.

कोलकाता करेगी बदलाव!

कोलकाता को पिछले मैच में जीत मिली थी जो उसे आत्मविश्वास देगी. ऐसे में कप्तान श्रेयस अय्यर अपनी वीनिंग कॉम्बीनेशन को छेड़ना नहीं चाहेंगे. ऐसी सूरत में वेंकटेश अय्यर की वापसी मुश्किल लगती है. इसका एक कारण ये भी है कि वेंकटेश की फॉर्म बेकार चल रही है. फिंच के साथ बाबा इंद्रजीत दोबारा पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई दे सकते हैं. टीम प्रबंधन ने पिछले मैच में जिन नए खिलाड़ियों पर भरोसा जताया वह उन्हें एक और मौका देना चाहेगी.

ऐसी हैं दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), एरॉन फिंच, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, अनुकूल रॉय, उमेश यादव, शिवम मावी, टिम साउदी.

ये भी पढ़ें



लखनऊ सुपर जाएंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुश बडोनी, क्रुणाल पंड्या, जेसन होल्डर, दुश्मंता चामीरा, आवेश खान, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई.