PAK vs WI: पाकिस्तान-वेस्ट इंडीज वनडे सीरीज का वेन्यू बदला, अब रावलपिंडी में नहीं होंगे मुकाबले?

पाकिस्तान-वेस्ट इंडीज वनडे सीरीज रावलपिंडी की जगह मुल्तान में होगी!

Image Credit source: Twitter

पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज (Pakistan vs West Indies) के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज 8 जून से शुरू हो रही है. इस सीरीज का आखिरी मैच 12 जून को खेला जाएगा.

पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज (Pakistan vs West Indies) के बीच होने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज को लेकर खबर आ रही है की इसके वेन्यू में बदलाव हो गया है. हालांकि, इस खबर पर आधिकारिक मुहर अभी नहीं लगी है. लेकिन, जियो टीवी के सूत्रों के मुताबिक, रावलपिंडी में राजनीतिक हलचल को देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने सीरीज के वेन्यू को बदलने का फैसला किया है.जियो टीवी के सूत्रों के मुताबिक, सीरीज का आयोजन अब रावलपिंडी (Rawalpindi) की जगह मुल्तान में होगा. हालांकि, PCB ने प्लान बी के तौर पर मुल्तान का नाम पहले से तय भी कर रखा था.

पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज 8 जून से शुरू हो रही है. यानी पहला मैच 8 जून को खेला जाएगा. वहीं दूसरा वनडे 10 जून को खेला जाएगा. जबकि तीसरा और आखिरी वनडे 12 जून को होगा.

पाकिस्तान- विंडीज वनडे सीरीज का वेन्यू बदलेगा!

सूत्रों के मुताबिक, वेन्यू में बदलाव की आधिकारिक घोषणा बाद में की जाएगी. फिलहाल के लिए रावलपिंडी में राजनीतिक अशांति की संभावनाओं को देखते हुए एडमिनिस्ट्रेशन ने मुकाबलों को रिशेड्यूल करने की अनुमति दे दी है. खबर के मुताबिक मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरकार की गाइडलाइंस को अच्छे से देखा भी था, ताकि वेस्ट इंडीज सीरीज को लेकर उचित फैसला कर सके.

5 जून को पाकिस्तान पहुंच सकती है वेस्ट इंडीज टीम

वेस्ट इंडीज की टीम को 5 जून को मुल्तान पहुंचने के आसार हैं. पाकिस्तान का दौरा करने से पहले वेस्ट इंडीज की टीम नेदरलैंड्स के दौरे पर जाएगी. पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच होने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज वर्ल्ड कप 2023 के क्वालिफिकेशन का हिस्सा है.

दोनों टीमों ने किया टीम का ऐलान

वेस्ट इंडीज से घरेलू वनडे सीरीज में लोहा लेने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. टीम की कमान बाबर आजम के हाथ में है. जबकि उप-कप्तान शादाब खान की इंजरी से वापसी हुई है. पाकिस्तान ने ज्यादातर अपने उन्हीं खिलाड़ियों को टीम में रखा है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था. उधर वेस्ट इंडीज की टीम भी इस बार नए कप्तान के नेतृत्व में पाकिस्तान का दौरा करेगी. वेस्ट इंडीज टीम की कमान निकोलस पूरन के हाथों में होगी. वही शाई होप को उप-कप्तान बनाया गया है.

ये भी पढ़ें



पाकिस्तान दौरे से कैरेबियाई टीम में जेसन होल्डर और शिमरॉन हेटमायर को आराम दिया गया है. वहीं फिटनेस का हवाला देते हुए वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एविन लुईस को भी टीम से बाहर रखा है.